Friday, Apr 26 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ईडी ने शिव सेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल को किया तलब

मुंबई 27 सितंबर (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने शिव सेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल और उनके बेटे अभिजीत अडसुल को सिटी कोऑपरेटिव बैंक में 980 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के सिलसिले में सोमवार को समन जारी कर यहां तलब किया।
ईडी अधिकारी आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे श्री अडसुल के कांदिवली स्थित आवास पहुंचे और उन्हें समन जारी करते हुए कहा कि दोनों आज ही जांच के लिए ईडी के अधिकारियों के सामने पेश हों।
श्री अडसुल ने ईडी अधिकारियों से कहा उनकी आज नई दिल्ली में आरबीआई के अधिकारियों के साथ पूर्व निर्धारित बैठक है इसलिए उन्हें आज ही दिल्ली जाना है, लिहाजा वह केन्द्रीय एजेंसी के समक्ष पेश होने में असमर्थ हैं।
शिकायतकर्ता रवि राणा ने आरोप लगाया था कि श्री अडसुल और अन्य ने सिटी कोऑपरेटिव बैंक में 980 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। मुंबई में इस बैंक की 14 शाखाएं हैं और इस धोखाधड़ी के कारण बैंक की वित्तीय हालत खराब हो गयी है, जिसके परिणामस्वरूप इसके शेयरधारकाें और खाताधारकाें को अपनी गाढ़ी मेहनत की कमाई से हाथ धोना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि श्री अडसुल बैंक के अध्यक्ष थे और उन्होंने पार्टियों को बैंक की संपत्ति किराये पर दे रखी है।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
image