Friday, Mar 29 2024 | Time 12:27 Hrs(IST)
image
राज्य


ईडी शारदा चिट फंड घोटाले में छह लोगों को समन

ईडी शारदा चिट फंड घोटाले में छह लोगों को समन

कोलकाता 15 जुलाई (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शारदा चिट फंड घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस सांसद शताब्दी रॉय और कुणाल घोष सहित छह व्यक्तियों को जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने का समन जारी किया है।

बीरभूम से सांसद शताब्दी राय, राजनेता कुणाल घोष, ईस्ट बंगाल फुटबाल क्लब प्रशासक देवव्रत सरकार, व्यापारी सज्जन अग्रवाल और उनके बेटे संधीर अग्रवाल और पूर्व शारदा समूह की कंपनियों के एजेंट बाउरीपुर अरिंदम दास उर्फ सुंबा को ईडी ने समन जारी किया है।

छह में से पांच नामजद आरोपी कुणाल घोष, देवव्रत सरकार उर्फ नीटू और अग्रवाल और अरिंदम दास पहले ही जेल की सजा काट चुके हैं और उनके खिलाफ सीबीआई ने शारदा चिट फंड घोटाले में आरोप पत्र दायर की है। सभी पांचों आरोपी इस समय जमानत पर रिहा हैं।

सूत्रों ने बताया कि सभी छह लोगों को अगले 10 दिनों में सीजीओ कॉम्प्लेक्स में हाजिर होने को कहा गया है।

अभिनेत्री से सांसद बनीं शताब्दी रॉय ने ईडी को सूचित किया कि वह संसद सत्र चालू होने के कारण ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हो सकती हैं।

सूत्रों ने कहा कि मौजूदा लोकसभा सत्र के बाद ईडी उन्हें उपस्थिति के लिए नये नोटिस जारी करेगा।

सूत्रों ने कहा कि जांच के दौरान ईडी ने छह लोगों को नया नोटिस जारी किया उनके शादरा समूह की कंपनियों के नाम से कई बैंक लेनदेन पाए गए जिसके विवरण की जरूरत थी।

राम.श्रवण

वार्ता

More News
गया लोकसभा सीट पर होगा दो विधायकों के बीच मुकाबला

गया लोकसभा सीट पर होगा दो विधायकों के बीच मुकाबला

29 Mar 2024 | 11:57 AM

पटना, 29 मार्च (वार्ता) बिहार में इस बार के लोकसभा चुनाव में गया (सु) सीट पर इमामगंज (सु) के विधायक जीतनराम मांझी और बोधगया (सु) के विधायक कुमार सर्वजीत के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

see more..
क्रांतिधरा से मोदी करेंगे यूपी में लोकसभा चुनाव का शंखनाद

क्रांतिधरा से मोदी करेंगे यूपी में लोकसभा चुनाव का शंखनाद

29 Mar 2024 | 11:52 AM

मेरठ, 29 मार्च (वार्ता) मौजूदा लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीट और देश भर में 400 से अधिक सीटें जीतने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संकल्प को पूरा करने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 31 मार्च को लगातार तीसरी बार क्रांतिधरा मेरठ से घनी आबादी वाले राज्य में अपने चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे।

see more..
बसपा ने ‘सारिका सिंह’ को टिकट देकर मुकाबले को बनाया दिलचस्प

बसपा ने ‘सारिका सिंह’ को टिकट देकर मुकाबले को बनाया दिलचस्प

29 Mar 2024 | 11:49 AM

इटावा, 29 मार्च (वार्ता) करीब 33 साल पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) संस्थापक कांशीराम को संसद की दहलीज पार कराने वाले इटावा लोकसभा क्षेत्र से पार्टी ने यहां की मूल निवासी सारिका सिंह पर दांव लगा कर मुकाबले को रोचक बनाने का प्रयास किया है।

see more..
image