Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ईबे करेगी पेटीएम मॉल में निवेश,लेगी 5.5 प्रतिशत हिस्सेदारी

नयी दिल्ली 18 जुलाई (वार्ता) वैश्विक ई कॉमर्स कंपनी ईबे इंक ने भारतीय ई कॉमर्स मार्केटप्लेस पेटीएम मॉल में करीब 5.5 प्रतिशत हिस्सेदारी लेेने के लिए निवेश करने की घोषणा की है।
पेटीएम मॉल ने गुरूवार को यहां जारी बयान में कहा कि दोनों कंपनियों ने एक करार किया है जिसके तहत ईबे पर बिकने वाले उत्पाद भारत में पेटीएम मॉल के ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध होंगे। ईबे इसके अतिरिक्त पेटीएम मॉल में निवेश कर करीब 5.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी लेगी।
ईबे के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (एपीएसी) जूमन पार्क ने पेटीएम मॉल के साथ करार करने की घोषणा करते हुये कहा कि भारत को लेकर उनकी कंपनी बहुत ज्यादा प्रतिबद्धता है। इस डाइनामिक बाजार में वृद्धि की संभावना ज्यादा है और यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। यह नए संबंध भारत जैसे तेजी से बढ़ते बाजार में सीमा पार के व्यापारिक प्रयासों को और गति देंगे। पेटीएम और पेटीएम मॉल के ग्राहकों को ईबे के उत्पाद खरीदने की सुविधा मिलेगी।
पेटीएम मॉल के कार्यकारी निदेशक रुद्र डालमिया ने कहा कि नये भारतीय उपभोक्ताओं की इच्छाएं बढ़ गई हैं। वे अब अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म से भी अनूठे उत्पाद खरीद रहे हैं। इस नए रणनीतिक सहयोग से भारतीय उपभोक्ता ईबे के उत्पादाेें तक पहुंच बना सकेंगे, जिससे उन्हें चयन के लिए कई विकल्प उपलब्ध होंगे।
उन्होंने कहा कि दोनों कंपनियों के बीच यह नया संबंध ईबे विक्रेताओं को तेजी से बढ़ रहे बाजार में नए ग्राहकों तक पहुंचने का अवसर प्रदान करता है, जबकि पेटीएम मॉल के खरीदारों को ग्लोबल इन्वेंटरी से अपने लिए सामान चयन करने का विकल्प देता है। आम तौर पर अब तक यह स्थानीय स्तर पर पहुंच से बाहर ही होता है। आने वाले हफ्तों में, दुनियाभर के ईबे विक्रेताओं के लाखों उत्पादों को पेटीएम के इकोसिस्टम के भीतर पेटीएम मॉल के खरीदारों के सामने प्रदर्शित किया जाएगा।
शेखर
वार्ता
More News
ब्याज दर में जल्द कटौती नहीं होने की आशंका में गिरा बाजार

ब्याज दर में जल्द कटौती नहीं होने की आशंका में गिरा बाजार

16 Apr 2024 | 4:43 PM

मुंबई 16 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका में मार्च की खुदरा बिक्री के आंकड़े उम्मीद से अधिक मजबूत रहने से फेडरल रिजर्व के इस वर्ष ब्याज दरों में जल्द कटौती शुरू नहीं करने की आशंका में विश्व बाजार में आई गिरावट के दबाव में स्थानीय स्तर पर आईटी और टेक समेत दस समूहों में बिकवाली से आज शेयर बाजार लगातार तीसरे दिन गिरकर बंद हुआ।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में टिकाव

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में टिकाव

16 Apr 2024 | 4:30 PM

नयी दिल्ली 16 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज टिकाव रहा, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image