Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
खेल


ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

नवी मुम्बई, 26 जनवरी (वार्ता) मिडफील्डर लाए ली चिन की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से चाइनीज ताइपे ने बुधवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में ईरान को 5-0 से हराकर एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

ग्रुप-ए के इस मैच में चाइनीज ताइपे के लिए लाए ली चिन ने चौथे, 31वें और 65वें मिनट में गोल किए जबकि चेन येन पिंग ने 40वें और सब्सीट्यूट वांग सियांग ह्वे ने 78वें मिनट में गोल दागा।

प्रतियोगिता में चाइनीज ताइपे की यह पहली जीत है। उसे अपने पहले मैच में जापान के हाथों 0-4 से हार मिली थी। जापान की टीम अपने दो मैच जीतकर पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

ईरान को भी जापान के हाथों हार मिली थी और इस कारण दोनों टीमें पूरी तैयारी के साथ इस मैच के लिए मैदान में उतरीं। ईरान को जहां आगे जाने के लिए जीत की जरूरत थी वहीं चाइनीज ताइपे को सिर्फ ड्रा की जरूरत थी।

पहली हार एएफसी महिला एशिया कप में खेल रही ईरान की टीम ने हालांकि पहला मौका बनाते हुए चाइनीज ताइपे को चौंका दिया। तीसरे मिनट में मेलिका मेटेवाली ने एक बेहतरीन हेडर के जरिए अपनी टीम को आगे करना चाहा लेकिन गोलकीपर चेन सू यू सावधान थीं।

चाइनीज ताइपे की टीम ने हालांकि इस हमले का जवाब गोल से दिया। चिन ने ली चिन के पास पर लेफ्ट कार्नर में डालकर चाइनीज ताइपे को 1-0 से आगे कर दिया। ईरान की टीम 21वें मिनट में बराबरी का गोल करने के करीब थी लेकिन अफसाना का बाक्स के अंदर से लिया गया शाट गोलकीपर चेंग द्वारा सेव कर लिया गया। इसी तरह चेंग ने फातिमा अमिनेह के हेडर को भी क्लीयर कर दिया। बदले में चाइनीज ताइपे ने 31वें मिनट में गोल करते हुए अपनी लीड दोगुनी कर ली। चिन का क्रॉस गोलकीपर जोहरेह खोदेई के ऊपर से निकलता हुआ पोस्ट में घुस गया।

इसके बाद ब्रेक से पांच मिनट पहले चाइनीज ताइपे टीम ने अपना तीसरा गोल भी कर दिया। यह गोल पिंग के नाम गया। 55वें मिनट में यह टीम एक बार फिर गोल करने के करीब थी लेकिन लाए के पास पर सब्सीट्यूट ली टिंग गेंद को पोस्ट में नहीं डाल सकीं।

चिन ने हालांकि 63वें मिनट में हासिल पेनल्टी पर 65वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-0 करते हुए अपनी हैट्रिक भी पूरी कर ली। इसके बाद 78वें मिनट में वांग हुई ने सू यू हुआंग के थ्रू पास पर एक बेहतरीन गोल की मदद से स्कोर 5-0 कर दिया।

राज

वार्ता

More News
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
image