Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
राज्य


ईरानी ने इंदिरा गांधी की जयंती पर अमेठी को दी करोड़ों की सौगात

ईरानी ने इंदिरा गांधी की जयंती पर अमेठी को दी करोड़ों की सौगात

अमेठी,19 नवम्बर (वार्ता) केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी ने कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाली अमेठी को इंदिरा गांधी की जयंती पर सोमवार को करोड़ों रूपयों की योजनाओं की सौगात दी है।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस के गढ़ अमेठी को केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने 77 करोड़ रुपए की योजनाओं का बड़ा तोहफा दिया। उनके साथ केंद्रीय मंत्री विजय साम्पला तथा उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी थे।

श्रीमती ईरानी पिछले छह महीने में आठ बार अमेठी आ चुकीं है। जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री लखनऊ हवाई अड्डे से हेलीकाप्टर द्वारा यहां पंहुची। उनके साथ केंद्रीय मंत्री विजय सांपला के साथ उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, राज्यमंत्री महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा व सुरेश पासी भी थे। इस दौरान उन्होने 77 करोड़ की विकास परियोजना का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

गौरीगंज से स्मृति ईरानी सड़क मार्ग से अमेठी के पिंडोरिया गांव में संघ के जिला कार्यवाहक सावित्री प्रसाद पाण्डेय के घर पहुंची। यहां पर उन्होंने सावित्री प्रसाद पाण्डेय के निधन पर शोक व्यक्त किया। उनके परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया। उन्होने 1492 दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण का वितरण किया। उन्होंने नवोदय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में रोजगार मेले का शुभारंभ किया।

सं भंडारी तेज

वार्ता

More News
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:02 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
image