Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


ईवीएम की खराबी की जानकारी देने वाले मतदाता के खिलाफ मुकदमा अस्वीकार्य: रमेश

तिरुवनंतपुरम,23 अप्रैल (वार्ता) केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने मंगलवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की खराबी की शिकायत करने वाले एक मतदाता के खिलाफ मामला दर्ज करने के राज्य चुनाव आयोग के कदम का विरोध करते हुए इसे अस्वीकार्य करार दिया।
श्री चेन्नितला ने यहां एक बयान जारी कर कहा,“ जब एक मतदाता ने रिपोर्ट की कि उसने जिस उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया है, वीवीपैट में उसकी जगह किसी अन्य उम्मीदवार का नाम नजर आया तो चुनाव आयोग ने ईवीएम की तकनीकी खराबी ठीक कर उसकी शिकायत दूर करने की बजाय मतदाता को इसे साबित करने को कहा।” उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ईवीएम की तकनीकी खराबी के लिए मतदाताओं को सूली पर चढ़ा रहा है।
इससे पहले आज दिन में तिरुवनंतपुरम के वत्तीयूरक्कवु विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 151 पर अबिन बाबू नामक एक मतदाता ने शिकायत दर्ज करायी कि उसने जिस उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया, वीवीपैट में उसकी जगह किसी अन्य उम्मीदवार का नाम नजर आया और उसका मत अन्य प्रत्याशी को चला गया।
तिरुवनंतपुरम के जिलाधिकारी के वासुकी ने फेसबुक पोस्ट में कहा,“ मतदाता द्वारा शिकायत किये जाने के बाद चुनाव अधिकारी ने उसे मतदान एजेंट और अधिकारियों की मौजूदगी में परीक्षण मतदान करने की अनुमति दी। जब परीक्षण मतदान कराया गया तो मतदाता की शिकायत गलत पायी गयी। इसके बाद शिकायतकर्ता को पुलिस के हवाले कर दिया गया और उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 177 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
इस बीच, मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीका राम मीणा ने बताया कि रात भर बारिश होने के कारण कुछ मशीनों में नमी चली गयी थी जिससे उनमें तकनीकी खराबी उत्पन्न हो गयी। बाद में खराबी को दूर कर लिया गया।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
There is no row at position 0.
image