Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
खेल


ईशान को थके होने के कारण सुपर ओवर में नहीं उताराः रोहित

ईशान को थके होने के कारण सुपर ओवर में नहीं उताराः रोहित

दुबई, 29 सितंबर (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन को सुपर ओवर में नहीं उतारने के सवालों के बीच मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि ईशान थक गए थे इसलिए उन्हें सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया।

मुंबई को बेंगलुरु ने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य दिया था। मजूबत लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी शुरुआत अच्छी नहीं थी और उसने तीन विकेट 39 रन पर गिरा दिए थे। इसके बाद ईशान ने कीरोन पोलार्ड के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने धुआंधार बल्लेबाजी की। ईशान ने 58 गेंदों में दो चौकों और नौ छक्कों की मदद से 99 रन बनाए जबकि पोलार्ड ने नाबाद 60 रन बनाए। लेकिन 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ईशान आउट हो गए। आखिरी गेंद पर मुंबई को पांच रन चाहिए थे और पोलार्ड ने चौका लगाया तथा मैच टाई हो गया। इसके बाद मुकाबले का फैसला सुपर ओवर में हुआ जहां मुंबई को हार का सामना करना पड़ा।

सुपर ओवर के दौरान ईशान पैड पहने ग्राउंड पर बैठे रहे और उनकी मेहनत के बावजूद टीम के हारने के बाद उनके चेहरे पर निराशा देखी गयी। मैच के बाद इस बात को लेकर सवाल उठ रहे थे कि ईशान की जगा हार्दिक पांड्या को सुपर ओवर में क्यों भेजा गया जो अब तक फ्लॉप साबित हुए हैं।

सुपर ओवर में ईशान की जगह हार्दिक पांड्या को भेजने पर कप्तान ने कहा, “ईशान थक गए थे और अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। हमने उन्हें ही भेजने का सोचा था लेकिन वह तरोताजा नहीं थे। हार्दिक लंबे शॉट लगा सकते हैं और हमें भरोसा था कि वह हमारी ओर खेल को मोड़ देंगे। सात रन के स्कोर का बचाव करने के लिए आपको भाग्य की भी जरुरत है। हमें विकेट चाहिए था लेकिन दुर्भाग्य से एक बाउंड्री चली गयी।”

शोभित राज

वार्ता

image