Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उचित मूल्य की दुकान आकस्मिक निरीक्षण के निर्देश

बड़वानी, 19 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी के जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने दो किराना दुकानों में अवैध रूप से 100 से अधिक राशन कार्ड मिलने पर जिले के समस्त राजस्व अमले को उचित मूल्य की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।
जिला कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया कि कल रात पाटी विकासखंड के अंजराडा स्थित दो किराना व्यवसाईयों के यहां दबिश दिए जाने पर 700 क्विंटल उचित मूल्य दुकान में विक्रय होने वाला खाद्यान्न, भारी मात्रा में देशी तथा विदेशी शराब, केरोसिन तथा 100 से अधिक राशन कार्ड जब्त किए गए थे। उन्होंने बताया कि दरअसल आबकारी अमला शराब बेचे जाने की शिकायत पर किराना दुकान पर गया था।
वहां इस तरह की अन्य अनियमितताएं भी पाई गई और एसडीएम बड़वानी को कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए।
उन्होंने बताया कि जिले के समस्त राजस्व अमले को निर्देशित किया गया है कि वे अपने प्रभार के क्षेत्र की उचित मूल्य की दुकान का आकस्मिक निरीक्षण कर राशन कार्ड का पीओएस मशीन व पंजी रजिस्टर से मिलान कर जांच करें।
उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से खाद्यान्न वितरित किए जाने पर सेल्समैन की मिलीभगत पाए जाने पर उस के विरुद्ध एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि कल अंजराड़ा में की गई कार्रवाई की सभी आयामों से जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि इससे जिले में खाद्यान्न माफिया के सक्रिय होने के स्पष्ट संकेत मिले हैं।
सं बघेल
वार्ता
image