Friday, Mar 29 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उड्डयन क्षेत्र के 43 अधिकारियों को सम्मानित किया गया

नासिक 14 दिसंबर (वार्ता) कॉम्बैट एविएटर्स कोर्स सीरियल नंबर 32 को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद शनिवार को 43 अधिकारियों को हेलिकॉप्टर पायलट बनने के लिए प्रतिष्ठित ‘एविएशन विंग’ से सम्मानित किया गया।
आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इसके अलावा, आर्मी एविएशन कोर के सात अधिकारियों को एविएशन हेलिकॉप्टर इंस्ट्रक्टर कोर्स सीरियल नंबर 31 को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए ‘एविएशन इंस्ट्रक्टर बैज ’से सम्मानित किया गया।
गांधी नगर एयरफील्ड, नासिक रोड पर स्थित कॉम्बैट आर्मी एविएशन ट्रेनिंग स्कूल (सीएटीएस), भारतीय सेना का एक प्रीमियर फ़्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट है, जो आर्मी ट्रेनिंग कमांड (एआरटीआरएसी) शिमला के तत्वाधान में कार्य करता है।
इस समारोह की अध्यक्षता सेना के अतिरिक्त महानिदेशक ए के सूरी ने की।
प्रशिक्षण के दौरान, अधिकारियों को कठोर उड़ान प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा। विभिन्न विषयों में उत्कृष्ट रहे अधिकारियों को उनकी उपलब्धियों के लिए ट्राॅफियां प्रदान की गईं।
कॉम्बैट एविएटर्स कोर्स सीरियल नंबर 32 के ट्रॉफी विजेताओं में से कैप्टन अनुज राजपूत ने ’सिल्वर चीता’ की ट्रॉफी जीती, जो कुल मिलाकर मेरिट के क्रम में पहले स्थान पर रहने के लिए तथा उड़ान प्रशिक्षण के लिए ‘कैप्टन एस के शर्मा ’ ट्रॉफी भी जीती।
कैप्टन आहित सिंह ने ‘एयर ऑब्जर्वेशन पोस्ट -35’ ट्रॉफी के लिए जमीनी विषयों में प्रथम स्थान हासिल किया और प्री आर्मी पायलट कोर्स सीरियल नं 30 में प्रथम स्थान पाने के लिए 'फ्लेडलिंग' ट्रॉफी जीती। तोप चलाने के क्षेत्र
में श्रेष्ठ होने के लिए कैप्टन अंकित आहूजा ने ‘कैप्टन पीके गौर’ ट्रॉफी जीती।
त्रिपाठी, रवि
वार्ता
image