Friday, Apr 19 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में टीकाकरण अभियान सफल

नैनीताल 16 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण की जंग शनिवार को सफल रही। कुमाऊं के छह जिलों में 1033 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। खास बात यह रही कि टीकाकरण अभियान पूरी तरह सफल रहा और किसी को भी कोई समस्या उत्पन्न नहीं हुई।
चंपावत जनपद में टीकाकरण का प्रतिशत सबसे अधिक 81 प्रतिशत रहा। यहां दो केन्द्रों में स्वास्थ्य विभाग के 110 अधिकारियों व कार्मिकों को टीका लगाया गया। हालांकि और जगह टीकाकरण का प्रतिशत अपेक्षाकृत कम रहा। सबसे अहम बात यह रही कि सभी छह जनपदों में टीकाकरण अभियान के दौरान किसी भी व्यक्ति को भी समस्या उत्पन्न होने की शिकायत नहीं हुईं।
यह कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठाने वाले लोगों पर जोरदार तमाचा है। उधमसिंह नगर जनपद में चार केन्द्रों में 400 में 265, नैनीताल में चार केन्द्रों में 238, अल्मोड़ा में 143, चंपावत में 162, पिथौरागढ़ में 115 व बागेश्वर जनपद में 110 लोगों का टीकाकरण किया गया। सभी जनपदों में टीकाकरण अभियान सफल रहा।
उधमसिंह नगर के मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डा. देवेन्द्र सिंह पंचपाल ने साफ साफ बताया कि प्रोटोकाल के तहत काशीपुर, रूद्रपुर, बाजपुर व खटीमा चारों केन्द्रोें पर मेडिकल विभाग की टीमें तैनात थीं लेकिन किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ेगा।
इसी प्रकार नैनीताल की सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि जनपद में चार केन्द्रों पर टीकाकरण अभियान संचालित किया गया। किसी में भी कोई समस्या उत्पन्न नहीं हुई। सुशीला तिवारी अस्पताल में प्रभारी चिकित्सक अरूण जोशी ने टीकाकरण अभियान की शुरूआत की जबकि नैनीताल के बीडी पांडे जिला अस्पताल में डा. केएस धामी व महिला अस्पताल में डा. वीके पुनेरा की ओर से टीका लगाकर इस अभियान की शुरूआत की गयी।
इसी प्रकार अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जनपदों में भी कहीं कोई शिकायत नहीं है। चंपावत के सीएमओ खंडूरी ने बताया कि टीकाकरण का प्रतिशत सबसे अधिक 81 प्रतिशत रहा।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image