Friday, Apr 19 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड की पर्यटक नगरी में कोरोना की दस्तक

नैनीताल, 29 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की पर्यटक नगरी नैनीताल में लंबे समय बाद कोरोना महामारी ने पुनः दस्तक दी है। कोरोना महामारी के चलते एक व्यक्ति की मौत होने और महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद प्रशासन ने इलाके को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।
जिला प्रशासन की ओर से सोमवार शाम को जारी रिपोर्ट के अनुसार नैनीताल के शेरवुड स्टाफ क्वार्टर निवासी श्रीमंत भटनागर की हल्द्वानी अस्पताल में कोरोना महामारी के चलते मौत हो गयी है और उनकी पत्नी रश्मि भटनागर की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। इसके चलते प्रशासन हरकत में आ गया और उसने शेरवुड कालेज के स्टाफ क्वार्टर के प्रभावित जाय विला कंपाउंड क्षेत्र में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्णय लिया है।
प्रशासन की ओर से इस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही बंद कर दी गयी है और स्वास्थ्य विभाग को प्रभावित क्षेत्र के लोगों की चिकित्सीय जांच के अलावा अन्य एहतियाती उपाय करने के निर्देश दिये गये हैं।
दूसरी ओर स्थानीय प्रशासन भी कोरोना मामलों के चलते सक्रिय हो गया है और संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन ने सरोवनगरी में कोरोना महामारी गाइड लाइन का पालन नहीं करने व मास्क व सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती करने के निर्देश पुलिस को दिये हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image