Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में अतिवृष्टि से कई भवन धराशायी, जनहानि की सूचना नहीं

देहरादून, 11 मई (वार्ता) उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जनपद के अंतर्गत भागीरथी और अलकनन्दा नदी के संगम स्थल देवप्रयाग के ऊंचाई वाले क्षेत्र में मंगलवार शाम बादल फटने (अतिवृष्टि) के कारण कई दुकान और मकान धराशायी हो गये।
कोविड कर्फ्यू के कारण अभी तक किसी जन और पशु हानि की सूचना नहीं है। मुख्यमंत्री ने घटना पर चिन्ता व्यक्त करते हुये संबंधित अधिकारियों से सतर्क रहने को कहा है।
देवप्रयाग के थाना प्रभारी महिपाल सिंह ने बताया कि शाम लगभग छह बजे के आसपास दशरथ पर्वत क्षेत्र में अतिवृष्टि हुई। इससे शांता नदी में आये मलवे और पानी से देवप्रयाग शहर के बाजारों में सब अस्त-व्यस्त हो गया। उन्होंने बताया कि यहां गदेरे के किनारे बनी दस से अधिक दुकानों और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की इमारत धराशायी हो गई। बस अड्डे की ओर जाने वाला रास्ता और एक पुलिया पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। मलबे में किसी के दबने को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के कारण आईटीआई सहित दुकानों के बन्द रहने से भारी-जान माल का नुकसान होने से बच गया।
घटना स्थल पर राज्य आपदा परिवादन बल की राहत टीम भी पहुंच गई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट कर घटना पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये गए हैं।
सं प्रियंका
वार्ता
image