Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी, सभी तैयारियां पूरी

देहरादून 22 मई (वार्ता) सत्रहवीं लोकसभा सामान्य निर्वाचन के प्रथम चरण में उत्तराखंड में हुई मतदान के मतों की गणना गुरुवार सुबह आठ बजे शुरू होगी। राज्य में निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से मतगणना के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।
राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन, (ईवीएम), इटीपीबीएस और डाक मतपत्रों की गणना के लिये व्यापक प्रबन्ध किये गए हैं। राज्य की सभी पांच लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान हुआ था।
दूसरी ओर टिहरी लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी, देहरादून एस.ए. मुरूगेशन ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना 23 मई को प्रातः आठ बजे से शुरू होगी। ईवीएम की गणना का कार्य महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज, रायपुर के न्यू बाक्सिंग हाॅल में तथा ईटीपीबीएस एवं डाक मतपत्रों की गणना का कार्य इसी परिसर के बैडमिन्टन हाॅल में निर्वाचन आयोग की अनुमति के उपरान्त शुरू किया जायेगा। उन्होंने बताया कि मतों की समाप्ति के उपरान्त इस जिले में अवस्थित सभी 10 विधानसभा निर्वाचन खण्डों की सील्ड ईवीएम तथा वीवीपैट को निर्वाचन से सम्बन्धित साविधिक एवं असांविधिक प्रपत्रों के सील बाॅक्सों सहित महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज, रायपुर के ब्यायज हास्टल में बने स्ट्रांगरूमों में विधानसभावार सील्ड कर एक प्लाटून पीएसी की अभिरक्षा में सुरक्षित रखा जायेगा।
इसी तरह के निर्देश अल्मोड़ा, हरिद्वार, पौड़ी और उधमसिंह नगर के जिला निर्वाचन अधिकारियों ने भी निर्गत किये हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image