Friday, Mar 29 2024 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में रिश्वत लेते सर्वे कानूनगो गिरफ्तार

देहरादून 28 जनवरी(वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में सतर्कता (विजिलेंस)के एक दल (टीम) ने एक भूखंड स्वामी से कागजों की त्रुटि ठीक करने के एवज में रिश्वत लेते एक सर्वे कानूनगो को गिरफ्तार किया है।
एसपी विजिलेंस रेणु लोहानी ने बताया कि देहरादून निवासी एक व्यक्ति ने उन्हें एक शिकायती पत्र इस बाबत दिया कि वह सेना के सेवानिवृत्त कर्मचारी है। ग्राम बालावाला में गिरिश चंद्र मलासी से 0.073 एकर का भूखंड क्रय किया था। जिसका दाखिल खारिज भी उनके नाम पर हो चुका था। परंतु त्रुटिवश उनके भूखंड का रकबा 0.0295 के स्थान पर 0.028 तथा उनके पिताजी के नाम थान सिंह रावत के स्थान पर धान सिंह रावत हो गया है। शिकायत के अनुसार, राजस्व अभिलेखों में सुधार हेतु शिकायतकर्ता द्वारा एक प्रार्थना पत्र राजस्व कार्यालय देहरादून में दिया गया। इस पर राजस्व के सर्वे कानूनगो किशन सिंह नेगी द्वारा नियमपूर्वक कारवाही न करते हुए शिकायतकर्ता से 5000/(पाँच हजार रुपये ) की मांग की गई।
सुश्री लोहानी ने बताया कि शिकायत की पुष्टि होने पर विजिलेंस टीम ने मंगलवार को अपराह्न साढ़े तीन बजे, कार्यालय बंदोबस्त पटेलनगर देहरादून में सर्वे कानूनगो किशन सिंह नेगी को शिकायतकर्ता से पांच हज़ार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
सं.संजय
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image