Friday, Apr 19 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में शातिर अपराधियों की कसेगी नकेल

नैनीताल, 11 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की घटना के बाद उत्तराखंड में भी पुलिस शातिर अपराधियों की नकेल कसने की तैयारी में है। पुलिस महकमे की ओर से जनपदों के पुलिस आकाओं को इस संबंध में निर्देश दिये गये हैं।
पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार की ओर से शनिवार को ऊधमसिंह नगर में इसके संकेत दिये गये हैं। कुमाऊं दौरे पर आये श्री कुमार ने आज ऊधमसिंह नगर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वांछित अपराधियों के खिलाफ सख्ती की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी आला अधिकारियों से कहा गया है कि ऐसे अपराधियों की सूची तैयार करें और उसे एसओजी टीम को सौंपा जाये।
उन्होंने कहा कि जिन वांछित अपराधियों पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित है और लंबे समय से फरार हैं उनके खिलाफ इनाम की राशि में इजाफा किया जाये। यही नहीं उनकी सूची प्रदेश की विशेष टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंपी जाये। एसटीएफ उनके खिलाफ कार्यवाही अमल में लायेगी। श्री कुमार ने इससे पहले ऊधमसिंह नगर की कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान पुलिस के तमाम आला अधिकारी भी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि ऊधमसिंह नगर जिला उत्तर प्रदेश से सटा हुआ है। बरेली, रामपुर एवं नेपाल की सीमा इससे जुड़ी हुई है। पुलिस की यहां खास नजर है। माना जा रहा है कि उप्र की सख्ती के बाद अपराधी उत्तराखंड की ओर रूख कर सकते हैं।
श्री कुमार का दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है जब खासकर जनपद के नव नियुक्त एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने शुक्रवार को ही अपना पदभार संभाला है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image