Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड विस में दो मिनट के मौन के साथ दिवंगत रावत को दी श्रद्धांजलि, सदन स्थगित

उत्तराखंड विस में दो मिनट के मौन के साथ दिवंगत रावत को दी श्रद्धांजलि, सदन स्थगित

देहरादून, 09 दिसम्बर(वार्ता) उत्तराखंड विधानसभा में गुरुवार को शीतकालीन सत्र शुरू होने पर दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन को शुक्रवार तक के लिये स्थगित कर दिया गया।

आज सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही राष्ट्रीय गान से शुरू हुई। पीठ अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने सदस्यों को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की सूचना दी गयी। जो उत्तराखंड के मूल निवासी थे। इसके बाद सदन की गैलरी में दिवंगत जनरल रावत के चित्र पर नेता सदन पुष्कर सिंह धामी, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह सहित सभी सदस्यों ने क्रमवार पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इसके साथ, सभी ने जनरल रावत के व्यक्तित्व और कृतित्व पर अपने विचार प्रस्तुत किये। दो मिनट के मौन के बाद, सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गई। इस मध्य देवप्रयाग के विधायक विनोद कंडारी ने देवप्रयाग में बनाए जा रहे संस्कृत विश्वविद्यालय का नाम सीडीएस विपिन रावत के नाम पर करने का प्रस्ताव सदन में प्रस्तुत किया। जिसका सदन द्वारा अनुमोदन किया गया।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image