Friday, Mar 29 2024 | Time 15:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड सरकार ने जमातियों को दिया 24 घंटे का समय

नैनीताल, 05 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये सख्त कदम उठाते हुये मरकज तब्लीगी जमात के कार्यक्रम मेें शामिल होने वाले जमातियों को 24 घंटे के अंदर सामने आने को कहा है।
पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने रविवार शाम को कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज तब्लीगी जमात या फिर किसी भी अन्य जमात में शामिल होकर राज्य में वापस आये लोगों को छह अप्रैल शाम तक सामने आने का का समय दिया है। उन्होंने कहा कि वे छह अप्रैल शाम तक सामने आयें और पुलिस तथा प्रशासन को अपने बारे में जानकारी दें। प्रशासन उनकी हरसंभव सहायता देगा। उनकी मेडिकल जांच करायी जायेगी। जरूरत पड़ने पर ही उन्हें क्वारंटीन सेंटर में रखा जायेगा।
श्री रतूड़ी ने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि छह अप्रैल के बाद पुलिस और प्रशासन को उनके बारे में जानकारी मिलती तो उनके खिलाफ मामला दर्ज कर सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा अगर उनके संक्रमण के कारण किसी की मौत हुई तो ऐसे व्यक्ति खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया जायेगा।
सरकार की ओर से प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये तमाम कदम उठाये जा रहे हैं। राज्य सरकार युद्धस्तर पर जमातियों की खोज कर रही है। सरकार की ओर से कल तक 713 जमातियों की पहचान की गयी थी लेकिन इनमें से अधिकांश लोग सामने नहीं आ रहे हैं और जानकारी देने से बच रहे हैं।
अभी तक राज्य में कोरोना संक्रमित के 26 मामलों की पुष्टि हो चुकी है इनमें से 19 जमाती बताये जा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने जमातियों को सामने आने के लिये अंतिम मौका दिया है।
सं राम
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 2:51 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image