Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंडवासियों को निशुल्क बिजली देने की मांग

देहरादून, 17 फरवरी(वार्ता) उत्तराखंड में विभिन्न विद्युत (बिजली) उत्पादक इकाइयों के बावजूद प्रदेश में बिजली की लगातार महंगी हो रही दरों के मद्देनजर राज्य में निशुल्क बिजली देने की मांग उठने लगी है।
एक सामाजिक संगठन ‘हम सब साथ हैं’ ने सोमवार को इसके लिये पहल शुरू की। संगठन के अध्यक्ष और मंडी परिषद के पूर्व अध्यक्ष रवींद्र आनन्द ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टिहरी में देश का सबसे बड़ा और खतरनाक बांध बनाकर टिहरी हाइड्रो डब्लपमेंट काॅरपोरेशन इंडिया लिमिटेड की स्थापना की गई। उन्होंने कहा कि इससे उत्पादित बिजली जिन प्रदेशों को दी जा रही है, वे प्रदेश अपने नागरिकों को या तो निशुल्क अथवा अत्यंत किफायती दरों पर बिजली उपलब्ध करा रहे हैं, जबकि उत्तराखंड जहां इसका उत्पादन हो रहा है, वहां इसकी दरें बहुत महंगी हैं।
श्री आनन्द ने कहा कि राज्य और केंद्र में दोनों जगह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, इसलिये आसानी से प्रदेशवासियों को निशुल्क बिजली उपलब्ध कराई जा सकती है।
इस अवसर पर समाज सेवियों में जी.एल. सडाना, मनीष शर्मा, डाॅक्टर मुकुल, राजीव सच्चर और नवीन चौहान भी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image