Friday, Mar 29 2024 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उत्तर-पूर्वी राज्यों में तेज हवा के साथ बारिश होने का अनुमान

पुणे, 09 अप्रैल (वार्ता ) असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान 50-60 किमी प्रति घंटे तक की तेज गति से तूफान चलने और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है।
पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराइकल पर अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति से हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार हैं।
अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर चमक हलकी बारिश हो सकती है तथा 30-40 किमी प्रति घंटे तक की तेज गति से हवा चल सकती है।
जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और दक्षिण कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने का अनुमान है|
उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने के आसार हैं।
दिन का तापमान मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा|
लक्षद्वीप के अधिकतर स्थानों पर तथा दक्षिण तमिलनाडु के कुछ स्थानों के ही असम, पश्चिम मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, कोंकण , गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल के अलग-अलग स्थानों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर तथा हरियाणा, चंडीगढ़ ,दिल्ली और उत्तर ओडिशा में अलग-थलग स्थानों तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट , बाल्टिस्तान, पंजाब और छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर तथा सौराष्ट्र, पूर्व मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से नीचे रहा।
मालेगांव (मध्य महाराष्ट्र) में सबसे अधिक तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंतरिक तमिलनाडु में कहीं-कहीं बुधवार 08.30 बजे से गुरुवार को 08.30 बजे केबीच ओलावृष्टि हुयी।
पूर्व मध्य प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, सौराष्ट्र, कच्छ, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में कहीं- कहीं आंधी तूफान का प्रभाव रहा।
पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर तथा ओडिशा के कई स्थानों पर, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में कुछ स्थानों के साथ ही नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कुछ, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर पर बारिश हुई है या फिर गरज केसाथ छींटे पड़े|
बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और तटीय उत्तरी कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image