Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उत्तर प्रदेश और राजस्थान में रात के तापमान मेें वृद्धि

पुणे, 21 फरवरी (वार्ता) पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से बहुत अधिक रहा।
असम, मेघालय, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और तेलंगाना के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी अधिक रहा।
पश्चिम बंगाल, सिक्किम, गुजरात, कोंकण, गोवा, विदर्भ और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा।
ओडिशा और केरल के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा जबकि तेलंगाना और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी कम रहा।
पूर्वी उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ में सबसे कम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
अगले 24 घंटे के दौरान उत्तराखंड में बारिश के साथ ओले गिरने का अनुमान है। पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग अलग स्थानों में आंधी तूफान के साथे ओलावृष्टि होने के आसार हैं।
इस दौरान मन्नार की खाड़ी और कोमोरिन क्षेत्र में 45-55 किमी प्रति घंटे की तेज गति से हवा चलने का अनुमान है। मछुआरों इन क्षेत्रों में उद्यम नहीं करने की सलाह दी गयी है।
उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर आंधी तूफान का असर रहा।
पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तराखंड, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में अधिकतर स्थानों पर तथा अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पश्चिम राजस्थान, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी राम
जारी वार्ता
image