Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश कोरोना विश्लेषण दो अंतिम इटावा

कुमार ने बताया कि वर्तमान में कुल नौ मरीज कोविड-19 अस्पताल में भर्ती है। इन सभी मरीजों का समुचित इलाज प्रशिक्षित मेडिकल टीम द्वारा पूरी तत्परता से किया जा रहा है। कुलपति ने बताया कि यूनीवसिर्टी में कोरोना वायरस और कोविड के मरीजों पर लगातार रिसर्च भी किया जा रहा है । इन महत्वपूर्ण शोध कार्यों को कई राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिष्ठित जर्नल में प्रकाशित भी किया जा रहा है।
उन्होने बताया कि अभी तक लगभग 15 रिसर्च पेपर या तो प्रकाशित हो चुके हैं या होने की प्रक्रिया में शामिल हैं। इन शोध कार्यों से कोरोना वायरस के संक्रमण को समझने में, मरीजों के इलाज आदि में मदद मिलेगी और राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना वायरस से लडने के लिए बनाये जा रहे गाइड लाइन्स पर इन शोध कार्यों का सकारात्मक प्रभाव पडेगा।
संकायाध्यक्ष डा आलोक कुमार ने बताया कि सभी फैकेल्टी मेम्बरस द्वारा कोरोना वायरस से जुडे हुए शोध कार्यों को प्रतिष्ठित जर्नल में शीघ्र प्रकाशित करने की प्रक्रिया चल रही है । सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी कोरोना वायरस के बेहतरीन इलाज के साथ ही सम्बन्धित रिसर्च कार्यो द्वारा इस महामारी के खिलाफ लडाई में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
विधवाओं के मंगलसूत्र का हिसाब दें सपा: योगी

विधवाओं के मंगलसूत्र का हिसाब दें सपा: योगी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

आगरा, इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सवाल किया कि अलका राय,पूजा पाल,जया पाल और कारसेवकों की पत्नियों के मंगलसूत्र का हिसाब समाजवादी पार्टी (सपा) कब देगी।

see more..
आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

25 Apr 2024 | 8:30 PM

बरेली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि तुष्टिकरण की नीति पर चलने वाली कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) की नजर आम आदमी की बचत पर है।

see more..
image