Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-दैवीय आपदा मृत्यु दो अंतिम लखनऊ

जौनपुर से मिली सूचना के अनुसार मुंगराबादशाहपुर इलाके में सराय चौहान गांव में आज सुबह 43 वर्षीय नन्हें लाल मौर्य किसी काम से घर से निकला था और तभी बारिश के दौरान अचानक उसपर बिजली गिर गई जिससे उसकी मृत्यु हो गई। इसके अलावा इसी इलाके में शेषपुर खुटहनी गांव निवासी 54 वर्षीय किसान शोभनाथ पटेल की बिजली गिरने से मृत्यु हो गई।
जिले के बदलापुर क्षेत्र के फत्तूपुर गांव तथा गौराबादशाहपुर क्षेत्र के तारा गांव में दो मवेशियों की भी मृत्यु हो गई। बारिश के दौरान बिजली गिरने से बरईपार क्षेत्र के राजेपुर गांव में दो घरों के बिजली के उपकरण भी जल गये, लेकिन घर में सो रहे परिजनों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा।
आज़मगढ़ से मिली रिपोर्ट के अनुसार मुबारकपुर में मोहम्मद साजिद अपने साथियों के साथ ईदगाह के पास बैठा था। अचानक गडगडाहट के साथ बिजली गिरी । इस घटना में साजिद की मृत्यु हो गई जबकि मुबारकपुर और राफे गंभीर रूप से झुलस गये दोनों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
इस बीच सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आज सर्पदंश से फतेहपुर,पीलीभीत और रायबरेली में एक-एक तथा हरदोई में दो लोगों की मृत्यु हो गई। बिजली से अम्बेडकरनगर दो, कौशाम्बी में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। इसके अलावा अतिवृष्टि से प्रतापगढ़ और फतेहपुर में एक-एक जबकि बाढ़ के पानी में डूबने से जालौन जिले में एक और जंगली जीव के हमले से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।
गौरतलब है कि पिछले 48 घंटे के दौरान राज्य में दैवीय आपदा में 30 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई। अधिकांश लोगों की मृत्यु बिजली गिरने के कारण हुई है।
टीम त्यागी
वार्ता
image