Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 23 लोगों की मृत्यु

उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 23 लोगों की मृत्यु

लखनऊ, 21 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बारिश के दौरान बिजली गिरने से 20 से अधिक लोगों की मृत्यु होने के साथ बड़ी संख्या में बाकरियां मर गई।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार रविवार को बिजली गिरने से कानपुर में 07, रायबरेली में 02 ,जालौन और झांसी में चार-चार हमीरपुर में तीन, फतेहपुर में दो और चित्रकूट में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। बिजली गिरने से कुछ लोगों के झुलसने की भी सूचना है।

उन्होंन बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में बारिश के दौरान बिजली गिरने से हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इन आपदाओं में दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि श्री योगी ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इन घटनाओं में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश देते हुए कहा है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।

त्यागी

वार्ता

image