Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश में बारिश के दौरान बिजली गिरने से 20 मरे

लखनऊ 21 जुलाई (वार्ता) उमस भरी गर्मी से बेहाल उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर तेज बरसात ने फौरी राहत दी हालांकि बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 20 लोगों की मृत्यु हो गयी।
कानपुर,झांसी, रायबरेली,जालौन और फतेहपुर समेत कुछ अन्य स्थानो पर जोरदार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गयी हालांकि बाद में धूप खिलने से चिपचिपी गर्मी से लोगबाग बेहाल नजर आये। इस दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में कानपुर में 07, रायबरेली में 02 तथा जालौन एवं चित्रकूट में 01-01 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। इनके अलावा झांसी में 04, हमीरपुर में 03 तथा फतेहपुर में 02 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई।
मौसम विभाग के अनुसार बारिश का यह दौर कम से कम अगले 48 घंटो तक जारी रहने का अनुमान है। इस दौरान कुछ इलाकाें पर मध्यम जबकि इक्का दुक्का इलाकों में भारी बारिश के आसार है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होने दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रुपये की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिये है जबकि घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश देते हुए कहा है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image