Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश योगी धर्मगुरू दो अंतिम लखनऊ

श्री योगी ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान सरकार ने गरीब जनता को राहत पहुंचाने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के अन्तर्गत गरीबों को लाभान्वित किया जा रहा है। एक अप्रैल से अन्त्योदय कार्डधारकों, मनरेगा श्रमिकों, श्रम विभाग में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों तथा नगर विकास विभाग के अन्तर्गत दिहाड़ी मजदूरों को निःशुल्क राशन वितरित किया जा रहा है।
उन्होने कहा कि सरकार ने 20 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को 1000 रुपए का भरण-पोषण भत्ता दिए जाने की कार्यवाही शुरू की है। मनरेगा मजदूरों को 611 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है। वृद्धावस्था, निराश्रित महिला, दिव्यांगजन व कुष्ठावस्था पेंशन के लाभार्थियों को 02 माह की अग्रिम पेंशन की 871 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि उनके खातों में आॅनलाइन ट्रांसफर की गई है। इससे लगभग 87 लाख लाभार्थी लाभान्वित हुए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बड़ी संख्या में लाभार्थियों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2.34 करोड़ किसानों को धनराशि रिलीज कर लाभान्वित किया गया है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत बड़ी संख्या में लाभार्थियों को अगले 03 माह तक प्रतिमाह 01 गैस सिलेण्डर निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image