Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश राज्यपाल हौसलाफजाई दो अंतिम सुल्तानपुर

इसकी सफलता के बाद राम चन्द्र मिश्र ने इसे एक अभियान के तौर पर लिया जिसमें एक संकल्प पत्र लेकर लोगो से अपनी बात रखी तो दलगत भेदभाव छोड़कर सभी ने कम से कम अपने पढ़े प्राथमिक स्कूलों को गोद लेकर उसको संसाधन से लेकर शैक्षिक गुणवत्ता दिनों को उतर आए। लक्ष्य के सापेक्ष 211 स्कूलों को गोद लिया जा चुका है।
अभियान की अगुआई कर रहे राम चन्द्र मिश्र ने बताया कि इस अभियान में जिले की सांसद मेनका संजय गांधी ने मोतिगरपुर ब्लाक के काछा भिटौरा, जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह ने गनापुर, सुल्तानपुर विधायक ने अपने पढ़े प्राथमिक विद्यालय कटका, लंभुआ विधायक देवमणि दुबे- भनपुरा, कादीपुर विधायक राजेश गौतम- मगरावा, सीताराम वर्मा - बरुई, सपा एम एल सी शैलेन्द्र प्रताप सिंह- धारुपुर, बसपा के पूर्व मंत्री जय नारायण तिवारी- झेरुआई, पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता ओम प्रकाश सिंह - बरोहरा, पूर्व मंत्री व बसपा नेता ओम प्रकाश त्रिपाठी- महमूदपुर समेत विभिन्न दलों के तमाम नेता, पूर्व विधायक, पार्टी के नेता, 136 डिग्री कालेज के प्रबंधक, प्राचार्य, 36 गैस एजेंसियां, पेट्रोल पंप, धार्मिक ट्रस्ट विजेथुआ महाबीरन, दुर्गामंदिर लोहरामऊ, करुणाश्रय अस्पताल, मस्जितद के इमाम, जिले के प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ ए के सिंह, डॉ आर ए वर्मा, स्वयंसेवी संस्थाओं, निजी चिकित्सालयों आदि ने भी एक एक स्कूल गोद लेकर काम शुरू कर दिया है।
श्री मिश्र ने बताया कि जिले के एक मात्र तकनीकी संस्थान कमला नेहरू प्राद्योगिकी संस्थान के निदेशक डॉ जे पी पांडेय ने 10 स्कूलों को शिक्षण व्यवस्था देने के लिये गोद लिया है। संस्थान के 50 विद्यार्थी चयनित कर पांच पांच छात्र एक एक स्कूल में जाकर पढ़ाएंगे। की डिग्री कालेज के बीएड छात्र भी प्राथमिक स्कूलों में शिक्षण कार्य करेंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image