Friday, Mar 29 2024 | Time 15:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-लीड मेला चुनौती दो अंतिम प्रयागराज

कथित बाबाओं के रसूखदार शिष्य अधिकारियों पर दबाव बनाकर मेले में उनके लिए सरकारी सुविधा पाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। बाबाओं के शिष्यों में मंत्रियों के अलावा ऊंचे ओहदे वाले अधिकारी भी शामिल हैं जिसके चलते मेला प्रशासन धर्म संकट में फंस गया है। कथित बाबाओं को जमीन देने पर एक तरफ जहां परिषद के कोप भाजन का ड़र सता रहा हैं वहीं नहीं देने पर बाबाओं के रसूखदारों के रूतबे का भय बना है।
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि कुंभ में फर्जी बाबाओं की जारी सूची में किसी को भी सरकारी सुविधा नहीं दी जायेगी। अगर मेला प्रशासन ऐसा कुछ करता है तो वह यहां आने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं की भावनाओं के साथ खेलने का काम करेगा।
परिषद ने नाराज साधु संतों को मनाने के लिए अपील करते हुये कहा है कि मेले का कुशल संचालन सब की जिम्मेदारी है। गौरतलब है कि खाकचौक व्यवस्था समिति ने भूमि उनके पुराने परंपरागत स्थान पर नहीं मिलने में शामिल नहीं होने की चेतावनी दी है वहीं तीर्थ पुरोहित धरने की तैयारी में है।
कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनंद ने बुधवार को कहा कि उनके ऊपर अभी तक किसी प्रकार का कोई दबाव ऐसे किसी बाबा के लिए नहीं आया जिसे परिषद ने मेले में सरकारी सुविधा नहीं दिये जाने की सूची जारी की है। उन्होंने कहा कि परिषद ने जिन फर्जी बाबाओं की सूची सौंपी है, उन संस्थाओं के प्रत्येक आवेदन को पूर्व परंपरा और गुण दोष के अनुसार निपटारा किया जायेगा।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image