Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-सभा हंगामा दो अंतिम लखनऊ

सत्र के पहले दिन आगरा (उत्तर) से भाजपा के विधायक रहे जगन प्रसाद गर्ग के निधन पर शोक व्यक्त करने के साथ ही सदन की बैठक स्थगित हो जाएगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, विधानसभा सत्र का समापन 26 जुलाई को होना है। इस बार सदन में पिछले सत्र में नजर आने वाले 11 चेहरे नजर नहीं आएंगे जिनमे सपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खां,भाजपा सरकार के मंत्री सत्यदेव पचौरी और रीता बहुगुणा जोशी शामिल है। ये सभी सदस्य लोकसभा के लिये निर्वाचित हो चुके हैं।
नेता प्रतिपक्ष सपा के राम गोविन्द चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ताधारी दल द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध के तहत मामले दर्ज कराने का मुद्दा उठाएगी। उन्होने कहा, “ सपा नेता आजम खां के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज कर भाजपा सरकार उत्पीडन कर रही है जिसके खिलाफ सपा सदन से सडक तक लडेगी।”
वहीं बसपा जन कल्याण से जुडे मुद्दों को तवज्जो देगी जिनमे बाढ़ और बारिश से उत्पन्न हालात के कारण जनता को हो रही समस्याएं शामिल हैं। कांग्रेस नेता अजय कुमार ने बताया कि अपराध के बढ़ते मामले, बुंदेलखंड की समस्या, जहरीली शराब से मौतें और पुलिस द्वारा उत्पीड़न जैसे मुद्दे उनकी पार्टी सदन में उठाएगी।
अधिकृत सूत्रों ने बताया कि 19 जुलाई को अध्यादेश, अधिसूचनाएं व नियमों आदि से संबंधित दस्तावेज पटल पर रखे जाएंगे जबकि 20 और 21 जुलाई को शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के कारण सदन की बैठकें नहीं होंगी। 22 जुलाई को विधायी कामकाज होगा जबकि 23 जुलाई को अनुपूरक बजट प्रस्ताव सदन के पटल पर रखे जायेंगे और 24 को अनूपूरक अनुदानों पर चर्चा होगीऊ 25 जुलाई और 26 जुलाई को भी विधायी कामकाज होगा।
प्रदीप
वार्ता
image