Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उत्तर पश्चिम रेलवे की लम्बित परियोजनाओं को पूर्ण करने के दिए गए निर्देश

जयपुर 25 जनवरी (वार्ता) उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर लम्बित परियोजनाओं को पूर्ण करने एवं खर्चो में कटौती के निर्देश दिए हैं।
श्री शर्मा ने आज उत्तर पश्चिम रेलवे पर विभागों के विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों काॅन्फ्रेस के माध्यम से जुड़े।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार श्री शर्मा ने बैठक में संस्थागत खर्चों में कमी कर आय के स्रोत बढाने के दिशा-निर्देश प्रदान किये। श्री शर्मा ने कहा कि साफ-सफाई एवं रख-रखाव टेण्डरों की समीक्षा कर उनके व्यय में मितव्ययता बरती जाये। उन्होंने महत्वपूर्ण लम्बित परियोजनाओं को समय-सीमा में पूर्ण करने तथा यात्री-सुविधाओं के कार्यों को प्राथमिकता से करने पर बल दिया।
श्री शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर लोडिंग बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रयास करने के निर्देश भी दिए। नये माल यातायात को आकर्षिक कर आय बढाने पर विषेष ध्यान देतु हुए बिजनेस डवलमेंट यूनिट को ओर अधिक सक्रियता से कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने उत्तर पश्चिम रेलवे से किसान रेल के रूप में अलवर से प्याज एवं श्रीगंगानगर से किन्नू के परिवहन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए इस प्रकार के प्रयासों से ओर भी कमोडिटी को आकर्षित करने पर बल दिया।
जोरा
वार्ता
image