Friday, Mar 29 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उत्तर भारत में तेज हवा चलने का अनुमान

पुणे, 20 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और पंजाब के अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान भारी वर्षा या हिमपात होने के आसार हैं।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, और विदर्भ के कुछ स्थानों पर तेज हवा और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
रात का तापमान राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा जबकि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, सौराष्ट्र, कच्छ, मराठवाड़ा, रायलसीमा, तमिलनाडु के कुछ स्थानों पर तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
इसके साथ ही असम, मेघालय, ओडिशा, बिहार, जम्मू-कश्मीर, पूर्व-मध्य मध्य प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, तेलंगाना और रायलसीमा के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
रात का तापमान पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र में सामान्य से नीचे रहा। देश के मैदानी इलाकों पूर्व मध्य प्रदेश के मांडला में सबसे कम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
सौराष्ट्र और कच्छ के अलग-अलग स्थानों पर बहुत घना कोहरा तथा सिक्किम, असम, मेघालय, पूर्वी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अलग अलग स्थानों पर आज सुबह मध्यम कोहरा छाया रहा।
नलिया में 25 मीटर, तडोंग में 200 मीटर, फुरसतगंज, हाफलोंग, और सफदरजंग में 500 मीटर दूरी की दृश्यता दर्ज की गयी।
त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छा सकता है। पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर तथा जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर बारिश हुयी।
असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में पर्वतीय इलाके, सिक्किम ,उत्तराखंड, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल के अलग अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना और कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image