Friday, Mar 29 2024 | Time 11:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तरकाशी में भारी बारिश से सात लोगों की मौत

देहरादून 18 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बारिश के कारण सात लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लापता हैं।
इसके साथ ही पांच लोगों को घायल अवस्था में उपचार के लिये नज़दीक के अस्पताल लाया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को देर रात बताया कि उत्तरकाशी जनपद की मोरी तहसील में आराकोट गांव के 03 और माकुड़ी गांव के कुल चार लोगों की मृत्यु अतिवृष्टि के कारण हुई है। उन्होंने बताया कि मृतकों में आराकोट गांव की शोभा देवी, 38 वर्षीया पत्नी मोहनलाल, कालूराम, 80 वर्षीय, मूलनिवासी नेपाल, मास्टर कौशिक 09 माह पुत्र राहुल की मृत्यु हो चुकी है। जबकि माकुड़ी गांव के चतर सिंह 50 वर्षीय पुत्र कुंदन सिंह, कलावती 45 वर्षीय पत्नी चतर सिंह, कला देवी 35 वर्षीया पत्नी किशन सिंह और ममता 17 वर्षीय पुत्री किशन सिंह की मृत्यु की पुष्टि हो चुकी है।
अब तक माकुडी गांव के पांच लोग लापता है और पांच लोगों को घायल अवस्था में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोरी तहसील में 10 पक्के मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं और क्षतिग्रस्त कच्चे मकानों के गिनती की जा रही है। राज्य सरकार ने राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) की मद में एक करोड़ रुपये की सहायता राशि तत्काल उपलब्ध कराई है।
सं प्रियंका
वार्ता
image