Tuesday, Mar 19 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उत्तरप्रदेश के बहराइच का न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस रहा

पुणे ,26 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, कोंकण और गोवा, मध्यप्रदेश, तटीय आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा हैै। इस अवधि में पूर्वी उत्तर प्रदेश के बहराइच में सबसे कम न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के अनुसार नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, बिहार, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों और मध्य प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पंजाब, सौराष्ट्र और कच्छ, विदर्भ, छत्तीसगढ़, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया है।
पूर्वी मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों , असम, मेघालय, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और मध्यप्रदेश में रात का तापमान सामान्य से कम रहा। इस अवधि में पूर्वी उत्तर प्रदेश के बहराइच में सबसे कम न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में विभिन्न भागों में घने कोहरे के आसार है। अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पश्चिम- मध्य अरब सागर के ऊपर 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार है। इससे देखते हुए मछुआरों का समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।
रविवार को 0830 बजे लुधियाना, पटियाला, अंबाला, चंडीगढ़ और बहराइच में 25 मीटर दृश्यता दर्ज की गई जबकि मेरठ और लखनऊ में दृश्यता का स्तर 50 मीटर दर्ज किया गया। भिवानी और फुर्सतगंज के स्थानों पर 200 मीटर की दृश्यता रही। ओडिशा के विभिन्न भागों में शीत लहर चल रही है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पूर्व और पश्चिम उत्तर प्रदेश में विभिन्न भागों में घना कोहरा छाया रहा।
पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम राजस्थान में कुछ स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ीं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा।
राम जितेन्द्र
जारी वार्ता
image