Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उन्नाव की बलात्कार पीड़िता काे दी जायेगी भू समाधि

उन्नाव 07 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बिहार कस्बे में हैवानियत की शिकार पीड़िता को रविवार को भू-समाधि दी जायेगी।
जिला अधिकारी देवेन्द्र पांडेय की मौजूदगी में पीड़िता का शव शनिवार देर रात उसके परिजनों को सौंपा गया। डीएम ने परिजनों की सहमति से पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार किए जाने की बात कही है। उन्‍होंने बताया कि इनके परिवार में पीडिता के दादा और दा‍दी को पहले समाधि बनाई गयी थी। उसी में पीडिता के लिए भी समाधि बनाई जायेगी। जिस भूमि पर समाधि दी जायेगी यह पीडित की अपनी भूमि है।
दिल्ली से पीड़िता का शव लेकर एक वाहन सड़क मार्ग से रात 9:06 पर गांव पहुंचा। यहां पहले से ही मौजूद डीएम समेत प्रशासनिक अमले ने सुरक्षा घेरा बनाकर पीड़िता का शव उसके परिजनों को सौंपा। शव वाहन में पीड़िता का भाई, मां व बहन भी साथ आए थे। शव घर पहुंचते ही वहां मौजूद पिता, चाचा, भाभी और अन्य तमाम रिश्तेदार बिलख पड़े।
इस दौरान सपा के एमएलसी सुनील सिंह यादव, पूर्व विधायक उदय राज यादव, पूर्व मंत्री राजपाल कश्यप, ब्लॉक प्रमुख शिव बहादुर पटेल, राम आसरे विश्वकर्मा, पार्टी जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव समेत अन्य सपा नेताओं ने पीड़िता को श्रद्धांजलि अर्पित की।
डीएम देवेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार परिजनों की सहमति से तय किया जाएगा। प्रशासन द्वारा पीड़िता के घर व आसपास रोशनी आदि की भी व्यवस्था की गई थी।
श्री पाण्‍डेय ने कहा कि विभिन्‍न पार्टियों के प्रतिनिधियों ने यहां आकर पीडिता के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्‍यक्‍त की है। मुख्‍यमंत्री ने दो मंत्रियो को भेजा हुआ है। वह यहां उपस्थित है जो अंतिम संस्‍कार तक यहां रहेंगे। मुख्‍यमंत्री ने 25 लाख की अनुग्रह राशि प्रेषित किया है जिसे मंत्रियो ने पीडिता के पिता को उपलब्‍ध कराई गयी है।
जिला और पुलिस प्रशासन पूरी सदभावना और संवेदन शीलता के साथ पीडित परिवार के साथ है। अंतिम संस्‍कार को लेकर कहा पीडित परिवार गम के माहौल मे है कुछ देर बाद बात कर अंतिम संस्‍कार कब और कैसे करना है तंय किया जायेगा।
मुख्‍यमंत्री के निर्देश के क्रम में जिसमें गरीब परिवारों के अंतिम संस्कार की व्‍यव्‍स्‍था करानी होती है। जिसे हम लोग करा रहे हैं। उन्‍होंने अंतिम संस्‍कार के वक्‍त को लेकर कहा कि यह अभी तंय नहीं हो पाया है लेकिन हम लोग अंतिम संस्‍कार कराके ही यहां से निकलेंगे।
पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि हम लोग जल्‍द न्‍याय दिलाने के लिए सांइन्‍टफिक एवीडेन्‍स कलेक्‍ट कर रहे थे। स्‍पेशल टीम बुलाया था। इस मामले को जल्‍द से जल्‍द जांच पूरा करके चार्जशीट दाखिल करेंगे ताकि इसका ट्रायल जल्‍द से जल्‍द पूरा हो और इनको इंसाफ दिला सकें।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image