Friday, Apr 19 2024 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उप महाधिवक्ता को निर्वाचन आयोग का नोटिस

इंदौर, 18 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर खंड़पीठ में पदस्थ एक उप महाधिवक्ता को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के पक्ष में सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करने के मामले में निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी किया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार उप महाधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव के विरुद्ध मध्यप्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने आयोग को शिकायत की है। श्री भार्गव पर आरोप है कि उन्होंने कांग्रेस के वचनपत्र पर सवाल उठाते हुये, कांग्रेस के विरुद्ध सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार किया है। इस मामले में कल निर्वाचन आयोग ने उप महाधिवक्ता को नोटिस जारी किया है।
श्री भार्गव के विरुद्ध शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने कांग्रेस के वचनपत्र में शासकीय कार्यालय में संघ पर प्रतिबंध लगाए जाने संबंधी बिंदु पर लोक सेवक रहते प्रतिक्रिया व्यक्त आचार सहिंता का उल्लाघन किया है।
श्री भार्गव से इस संबंध में संपर्क कर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने कल आयोग को इस मामले में अपना लेखी जवाब दे सौंप दिया हैं। जवाब में उन्होंने कहा कि वे आरएसएस के स्वयं सेवक हैं। कांग्रेस के वचन पत्र को लेकर उन्होंने आयोग से पहले शिकायत भी की हैं। वीडियो बनाने पर श्री भार्गव ने कहा अपने मौलिक अधिकार कि संरक्षा के लिए उन्हें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हैं।
इंदौर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा उन्हें अभी तक श्री भार्गव का जवाब नही मिला है। जवाब के आधार जांच प्रतिवेदन मुख्य निर्वाचन अधिकारी भोपाल की और अग्रेषित किया जाएगा।
सं बघेल
वार्ता
image