Friday, Mar 29 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में अपराध नियंत्रण एवं त्योहारों पर हो पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था: ओ पी सिंह

लखनऊ, 16 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ पी सिंह ने अपराध नियंत्रण के साथ कानून व्यवस्था को और अधिक प्रभावी एवं सुदृढ़ बनाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।
श्री सिंह ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक के बाद यहां पुलिस मुख्यालय में कानून व्यवस्था को और अधिक प्रभावी एवं सुदृढ़ बनाने के लिये समस्त जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक/ उपमहानिरीक्षक के साथ बैठक की । जिसमें अपराध नियत्रंण/कानून व्यवस्था में और अधिक बेहतर कार्रवाई के संबंध में विचार-विमर्श करते हुये कार्ययोजना के तहत प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दियेे। साथी उन्होंने त्योहारों को शान्ति पूवर्क सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त करने को अधिकारियों से कहा।
उन्होंने कहा कि अभियोजन के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशो के क्रम में कार्रवाई करते हुये जघन्य एवं संवेदनशील घटनाओं को चिन्हित कर लगातार माॅनीटरिंग कर अभियुक्तों को सजा दिलाने के लिए न्यायालय में प्रभावी पैरवी की जाये।
पुलिस की आम छवि को और अधिक बेहतर बनाये जाने के संबंध में विचार-विमर्श किया गया एवं जनमानस की समस्याओं के अतिशीघ्र निराकरण एवं सहायता पर जोर दिया गया।
डीजीपी ने महिला सम्बन्धी अपराधों के सम्बन्ध में मुख्यालय स्तर से पूर्व में जारी निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करते हुए कार्रवाई की जाये। महिलाओं एवं बच्चों के प्रति घटित अपराधों को रोकने के लिए त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्तों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के सम्बन्ध में प्रभावी पैरवी की जाये और लगातार उसका अनुश्रवण किया जाये। उन्होंने साइबर क्राइम के अपराधों एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाते हुए कडी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
उन्होंने यूपी-100 से प्राप्त सूचनाओं का सम्यक विश्लेषण एवं प्रभावी कार्य निष्पादन एवं अनुश्रवण के लिये समग्र रणनीति बनाई जाये।
त्यागी
जारी वार्ता
More News
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image