Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में उपखनिजों की ओवरलोडिंग पर तत्काल प्रभाव से रोक:जैकब

लखनऊ, 18 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग ने खनिजों की ओवरलोडिंग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है।
भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के निदेशक डाॅ0 रोशन जैकब ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया सभी खनिजों की ओवरलोडिंग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है। उन्होंने बताया कि पट्टाधारकों से कहा गया है कि खदान क्षेत्र में वाहन क्षमता की निर्धारित मात्रा के अनुसार वाहनों पर उपखनिजों को लोड किया जाये।
उन्होंने कहा कि वाहन क्षमता की निर्धारित मात्रा में ही उपखनिजों का परिवहन करके ओवरलोडिंग पर प्रभावी नियंत्रण रखा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि खदान क्षेत्रों में निर्धारित मात्रा से अधिक उपखनिज लदे हुए वाहनों के पाये जाने पर संबंधित जिले के अधिकारी के विरूद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी।
श्री जैकब ने कहा कि ओवरलोडिंग के कारण न केवल प्रदेश के सार्वजनिक मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, बल्कि उपखनिजों की ओवरलोडिंग से राजस्व पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने जिलाधिकारियों से अपेक्षा की है कि स्वीकृत खनन क्षेत्र पर ही उपखनिजों की ओवरलोडिंग को नियंत्रित करना सुनिश्चित करें।
गौरतलब है कि हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभाग की समीक्षा बैठक में डग्गामार वाहनों और ओवरलोडिंग पर रोक लगाने के अधिकारियों को निर्देश दिए थे।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image