Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
राज्य


उप्र में लखनऊ ,मेरठ समेत कई स्थानों पर बारिश

उप्र में लखनऊ ,मेरठ समेत कई स्थानों पर बारिश

लखनऊ, 15 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत राज्य में कई स्थानों पर बारिश हुई जबकि अगले दो दिन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

मौमस विभाग के अनुसार लखनऊ देहात में देर शाम तेज हवा के साथ बारिश हुई। इसके अलावा मेरठ में सर्वाधिक 40 मिमी बारिश हुई। शामली ,मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत बारिश हुई जबकि बिजनौर ,हरदोई, मुरादाबाद और बरेली में हल्की बारिश होने की सूचना है।

शामली से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रविवार देर रात शुरू हुई बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। बारिश के कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। बारिश से पिछले कई दिन से उमसभरी गर्मी की मार झेल रहे लोगों को काफी राहत मिली, वहीं किसानां के चेहरों पर भी खुशी से खिल उठे। बारिश के कारण कई स्थानों पर पानी जमा होने से लागों को परेशानी भी उठानी पड़ी।

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ का तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। अधिकतम तापमान 35़ 07 और न्यूनतम तापमान 27़ 07 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य में सबसे अधिकतम तापमान बांदा में 38 डिग्री सेल्सिसय दर्ज किया गया जबकि सबसे कम तापमान मुजफ्फरनगर में 22़ 04 और अधिकतम 29़ 02 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन और चार डिग्री कम रहा। अगले 28 घंटे में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी है।

त्यागी

वार्ता

image