Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में सड़कों व पुलों के निर्माण कार्यों में लाई जाय तेजी:मौर्य

उप्र में सड़कों व पुलों के निर्माण कार्यों में लाई जाय तेजी:मौर्य

लखनऊ, 22 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सड़क एवं पुल निर्माण के काम में तेजी लाने के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं ।

श्री मौर्य आज यहाॅ लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण रूप से पारदर्शी होनी चाहिए। कार्यों में हीलाहवाली या लापरवाही बरतने वाले किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी को किसी भी दशा में माफ नहीं किया जायेगा। उन्होंने सड़कों को गड्डामुक्त करने के साथ पुलों के निर्माण कार्य में भी तेजी लाने के विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये ।

उन्होंने बैठक में जोर देते हुए कहा कि जो भी बजट आवंटित किया गया है उसका शीघ्र से शीघ्र सदुपयोग सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही सड़कों का औचक निरीक्षण करेंगे और कहीं पर भी कार्यों में अनियमितता अथवा लापरवाही पायी गयी, तो सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।

श्री मौर्य ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के डाक बंगलों को सुव्यवस्थित किया जाय, जहाॅ पर बाउन्ड्री वाॅल न बनी हो तो उसे बनवा दिया जाय। लोक निर्माण विभाग की सभी सड़कों पर साइनबोर्ड लगवाये जाॅय और उन पर अधिशासी अभियन्ता, सहायक अभियन्ता व अवर अभियन्ता के मोबाईल नम्बर तथा लोक निर्माण विभाग की हेल्पलाईन नम्बर 1800 121 5707 अनिवार्य रूप से लिखा जाय। देवीपाटन मण्डल में अपेक्षा के अनुरूप बजट व्यय न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि 20 सितम्बर तक जो धन आवंटन किया गया है उसे 15 नवम्बर तक अनिवार्य रूप से खर्च कर लिया जाय।

उन्होंने बैठक में यह भी निर्देश दिये कि चाणक्य साॅफ्टवेयर के संचालन के बारे में मण्डलवार वर्कशाप करायी जाय। उन्होंने कहा कि मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता, अधिशासी अभियन्ता व सहायक अभियन्ता निर्माणाधीन परियोजनाओं का लगातार निरीक्षण करते रहें।

त्यागी

जारी वार्ता

image