Friday, Mar 29 2024 | Time 00:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उपचुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीत रही है: पायलट

उपचुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीत रही है: पायलट

मुरैना, 27 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज यहां दावे के साथ कहा कि मध्यप्रदेश में जहां-जहां विधानसभा के उप चुनाव हो रहे हैं, वहां कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीत रही है।

श्री पायलट मुरैना जिले की जौरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्यासी पंकज उपाध्याय के पक्ष में कैलारस में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीत रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में खनन, भ्रष्टाचार और देश का सबसे बड़ा व्यापम घोटाले हुआ, लेकिन आज तक किसी नेता को सजा नहीं हुयी।

उन्होंने कहा कि यही सब कारण थे कि वर्ष 2018 के चुनाव में जनता ने भाजपा को घर बैठा दिया था। लेकिन उन्होंने षड्यंत्र कर कांग्रेस की चुनी हुयी सरकार को गिरा दिया और सत्ता पर पुन: काबिज हो गए। उन्होंने कहा कि राजस्थान का यहां से रोटी और बेटी का संबंध हैं, इसलिये उनका यहां आना तभी सार्थक होगा जब जौरा से कांग्रेस प्रत्याशी को जिता कर भोपाल भेजोंगे।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव जाति और धर्म का नहीं है यह चुनाव लोकतंत्र बचाने का है। इस अवसर पर आचार्य प्रमोद कृष्णन, युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन और मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने भी सभा को संबोधित किया और कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट देने की अपील की।

सं बघेल

वार्ता

image