Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


उपचुनाव में बिहार की सभी सीटें जीतेगा राजग : जायसवाल

उपचुनाव में बिहार की सभी सीटें जीतेगा राजग : जायसवाल

मोतिहारी 21 अक्टूबर (वार्ता) बिहार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और पश्चिम चम्पारण के सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने आज दावा किया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उपचुनाव में बिहार की सभी सीटों पर जीतेगा तथा महाराष्ट्र और हरियाणा में बहुमत से विजयी होकर वह फिर से सरकार बनाएगा।

डॉ जायसवाल आज अपने संसदीय क्षेत्र के बंजरिया प्रखंड के अजगरी गांव से गांधी पदयात्रा की शुरुआत के दौरान कहा कि उपचुनाव में बिहार की सभी छह सीटों पर राजग जीतेगा तथा महाराष्ट्र और हरियाणा में बहुमत से विजयी होकर वह फिर से सरकार बनाएगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से विवादित अनुच्छेद 370 और 35 (ए) के प्रावधानों को समाप्त कर ऐतिहासिक काम किया है। अब जाकर कश्मीर पूरी तरह भारत का अभिन्न अंग बन सका है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, “देश के विभाजन के समय से ही तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने यह बड़ी भूल की थी जिसे अब जाकर सुधारा गया है। अब हमें पाक अधिकृत कश्मीर की चिंता करनी है और उसे भारत का अंग बनाना है।“

गौरतलब है कि बिहार में समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट के साथ ही दरौंदा, बेलहर, नाथनगर, किशनगंज एवं सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट के उप चुनाव के लिए आज मतदान चल रहा है।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image