Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उपजेल कर्मी रिश्वत लेते गिरफ्तार

इंदौर, 01 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के महू स्थित उपजेल के एक सफाईकर्मी को आज विशेष पुलिस स्थापना, लोकायुक्त शाखा ने 25 हजार की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता जितेंद्र सोलंकी निवासी ग्राम खजुरिया, तहसील हातोद ने एक शिकायत दर्ज कराई थी। इसमे कहा गया था कि उसके मित्र दिलीप चौकसे के विरुद्ध थाना किशनगंज पुलिस ने जून 2020 में आबकारी अधिनियम के तहत एक प्रकरण दर्ज किया था। इसी प्रकरण में उसका मित्र दिलीप चौकसे उप जेल महू मे बंद है। उसने आरोप लगाया था कि दिलीप चौकसे को जेल में कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए जेल का स्टाफ लगातार पैसे की मांग कर रहा था।
इसी वजह से दिलीप चौकसे की ओर से जेल स्टाफ को इससे पहले भी मजबूरन रूपये दिए जाते रहे है। वर्तमान में भी रुपयों की मांग की जाने पर पर वह अपने मित्र के कहने पर शिकायत की है।
जांच में शिकायत सही पाए जाने पर आज जाल बिछाकर लोकायुक्त पुलिस ने शिकायतकर्ता जितेंद्र सोलंकी से उप जेल मऊ सफाई कर्मी मनीष बाली को 25,000 रूपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने रिश्वत राशि जेल प्रहरी अजेंद्र सिंह राठौर के कहने पर ली है। लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई महू जेल प्रांगण में की है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत लोकायुक्त पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
image