Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
भारत


उभरते गायकों को 'स्टार' बनाने के सपने दिखा 50 लाख की ठगी का अभियुक्त गिरफ्तार

उभरते गायकों को 'स्टार' बनाने के सपने दिखा 50 लाख की ठगी का अभियुक्त गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 19 सितंबर (वार्ता) दिल्ली पुलिस ने उभरते गायकों को रातों-रात 'स्टार' बनाने के सपने दिखा कर उनसे ऑनलाइन 50 लाख रुपये से अधिक रकम की ऑनलाइन ठगी के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

उत्तर-पश्चिम दिल्ली की पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने रविवार को बताया कि 59 वर्षीय आरोपी महावीर प्रसाद शर्मा को एक शिकायत के आधार पर मेघालय के शिलांग स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया गया है। मूल रूप से पश्चिम बंगाल के कोलकाता निवासी महावीर को दिल्ली के शालीमार बाग क्षेत्र के निवासी एवं प्रॉपर्टी डीलर लोकेश वोहरा (50) से 21 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर की शिकायत पर मेघालय में कई स्थानों पर छापे मारे जाने के बाद अभियुक्त पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पूछताछ में अभियुक्त ने श्री वोहरा के अलावा उत्तराखंड के ऋषिकेश में सोनाली बिष्ट नामक एक लड़की से 24 लाख रुपए और पंजाब के फिरोजपुर से साहिल नामक व्यक्ति से साढे़ आठ लाख रुपए की ठगी करने की बात स्वीकार की है।

उन्होंने बताया कि अभियुक्त, नवोदित कलाकारों को 'स्टार मेकर' ऐप पर उसके गाने के चाहने वालों की संख्या बढ़ा-चढ़ा कर दिखाने का लालच देकर अपना शिकार बनाता था। अच्छा खासा पढ़- लिखा अभियुक्त ऑनलाइन रुपए मंगाता था तथा इसके बदले वह कुछ उपहार देकर नए कलाकारों का दिल जीत लेता था। इस तरह वह लोगों को अपने जाल में फंसाता और पूरी रकम मिलने के बाद मोबाइल नंबर बंद कर लेता था।

दिल्ली पुलिस ने सात सितंबर 2021 को वोहरा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए तकनीकी एवं अन्य सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर शिलांग में स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी को धर दबोचा। गिरफ्तारी के बाद उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में आगे की जांच की जा रही है, ताकि यह पता चल सके कि अभियुक्त ने अब तक और कितने लोगों को अपने जाल में फंसा कर ठगी की तथा इस मामले में और कितने लोग शामिल है।

बीरेंद्र, यामिनी

वार्ता

More News
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

25 Apr 2024 | 7:08 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) रूसी सेना में फंसे 10 भारतीय नागरिक स्वदेश लौट चुके हैं और बाकी लोगों की रिहाई के लिए भी रूस सरकार ने सहयोग का आश्वासन दिया है। इसी प्रकार से ईरान द्वारा बंधक बनाये गये वाणिज्यिक पोत पर तैनात चालक दल के सदस्यों में भारतीय सदस्यों की भी जल्द ही स्वदेश वापसी होने की संभावना है।

see more..
लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 6:01 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव में शुक्रवार को 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोट डाले जायेंगे और इसके लिये चुनाव आयोग ने मतदान केन्द्रों तक वोटिंग मशीनें पहुंचाने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

see more..
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
image