Friday, Apr 19 2024 | Time 09:38 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ऋषि गर्ग ब्रिक्स-सीसीआई के मानद सलाहकार नियुक्त

ऋषि गर्ग ब्रिक्स-सीसीआई के मानद सलाहकार नियुक्त

नयी दिल्ली 11 अगस्त (वार्ता) मध्य प्रदेश औद्याेगिक विकास निगम के कार्यकारी निदेशक ऋषि गर्ग को ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका ब्रिक्स चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (ब्रिक्स-सीसीआई) का मानद सलाहकार नियुक्त किया गया है।

यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) के निदेशक मंडल के अध्यक्ष विश्वास त्रिपाठी ब्रिक्स-सीसीआई के अध्यक्ष हैं। यह संगठन ब्रिक्स देशों के साथ पड़ोसी और मित्र देशों के साथ वाणिज्य और उद्योग को बढ़ावा देता है।

मध्य प्रदेश कैडर के 2013 बैच के आईएएस अधिकारी श्री गर्ग की मध्य प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने में अहम भूमिका रही है। वह मध्य प्रदेश में आयुक्त नगर निगम, उज्जैन के रूप में तैनात थे।

आईआईटी कानपुर के छात्र रहे श्री गर्ग ने प्रतिष्ठित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस से पब्लिक पॉलिसी में एडवांस मैनेजमेंट प्रोग्राम किया है।

श्री गर्ग को मध्यप्रदेश ट्राइबल अफेयर्स ऑटोमेशन सिस्टम के निष्पादन के लिए सर्टिफिकेट ऑफ अप्रीसिएशन से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान सिस्टमैटिक वोटर्स एजुकेशन और इलेक्ट्रोल पार्टिसिपेशन कार्यक्रम के लिए स्टेट अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

श्री गर्ग ने उज्जैन स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, एमपी काैंसिल ऑफ एम्प्लॉयमेंट एंड ट्रेनिंग और मध्य प्रदेश के आदिवासी विभाग के अतिरिक्त आयुक्त का दायित्व भी संभाल चुके हैं।

वह मध्य प्रदेश में जिला पंचायत छिंदवाड़ा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी तथा जिला पंचायत श्योपुर के सीईओ भी रहे। उन्होंने दिसंबर 2012 से अगस्त 2013 तक भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) में सहायक आयुक्त के रूप में सेवाएं दी थी।

टंडन.संजय

वार्ता

More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image