Friday, Mar 29 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ए आर रहमान की फिल्म 99 सांग्स के गाने डॉल्‍बी एटमॉस में

मुंबई, 20 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार और आस्कर विजेता ए आर रहमान की फिल्म 99 सांग्स के गाने डॉल्‍बी एटमॉस में रिलीज किये गये हैं।
ए आर रहमान ने फिल्‍म 99 सांग्स के गानों को डॉल्‍बी एटमॉस में रिलीज किये जाने की घोषणा की। निर्माता-लेखक के तौर पर यह उनकी पहली फिल्‍म है और नवोदित निर्देशक विश्‍वेश कृष्‍णमूर्ति की भी यह पहली फिल्‍म है। पन्द्रह गानों वाली इस फिल्‍म को तीन भाषाओं हिन्‍दी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म के साथ बॉलीवुड में एक नए चेहरे एहान भट को भी लॉन्‍च किया जाएगा।
ए आर रहमान ने कहा कि डॉल्‍बी एटमॉस ने कलाकारों और रचनाकारों के लिए रचनात्‍मक फलक का विस्‍तार किया है। इसके साथ लोग वास्‍तव में वाद्य यंत्रों और स्‍वरों को अलग-अलग अनुभव कर सकते हैं और अविश्‍वसनीय स्‍पष्‍टता के साथ संगीत का अनुभव ले सकते हैं। उन्होंने कहा,“ मुझे खुशी है कि 99 सांग्स के संगीत को बनाने में लगा प्रेम और संगीत रचनात्‍मकता का अनुभव श्रोता डॉल्‍बी एटमॉस के साथ पूरी क्षमता से कर सकेंगे। डॉल्‍बी एटमॉस में पहले कभी न सुना गया संगीत उपलब्‍ध कराने के लिए मैं डॉल्‍बी, सोनी म्‍यूजिक और जियो स्‍टूडियो के साथ भागीदारी कर काफी उत्‍साहित हूं।”
इमर्जिंग मार्केट्स, डाल्‍बी लैबोरेट्रीज के प्रबंध निदेशक पंकज केडिया ने कहा, “हम संगीत का अनुभव कैसे लिया जाए, इसे पुन: परिभाषित करने के मिशन पर हैं। डॉल्‍बी एटमॉस संगीत श्रोताओं को मंत्रमुग्‍ध कर देता है और उन्‍हें गीत के भीतर ले जाता है। हम जियो स्‍टूडियो, सोनी म्यूजिक और एआर रहमान के उस विज़न को साझा करते हैं, जिसमें उनके संगीत को दुनिया में सभी के लिए उपलब्‍ध कराने और भारत में पहली बार डॉल्‍बी एटमॉस में पहले कभी न सुने गए संगीत की पेशकश की जा रही है।”
प्रेम.श्रवण
वार्ता
image