Friday, Mar 29 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
खेल


एक जून से प्रशिक्षण पर लौटेंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी

एक जून से प्रशिक्षण पर लौटेंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी

कोलंबो, 31 मई (वार्ता) श्रीलंका क्रिकेट टीम के 13 खिलाड़ी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पिछले करीब दो महीने से बंद पड़ी खेल की सभी गतिविधियों के बाद अब एक जून से एक आवासीय शिविर में प्रशिक्षण के लिए लौटेंगे। यह शिविर 12 दिन तक चलेगा।

इन 13 खिलाड़ियों के समूह में हर प्रारूप से अधिकतर गेंदबाज शामिल है जो कोलंबो क्रिकेट क्लब में प्रशिक्षण करेंगे और इस दौरान वहीं एक होटल में ही ठहरेंगे।

खिलाड़ी अभ्यास की शुरुआत एक जून को होटल के अंदर ही फिटनेस प्रशिक्षण के साथ शुरू करेंगे और इसके बाद दो जून से मैदान में प्रशिक्षण करेंगे। प्रशिक्षण अवधि के दौरान कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ की चार सदस्यीय टीम खिलाड़ियों के साथ होगी।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने बयान जारी कर कहा, “यह 12 दिन का आवासीय प्रशिक्षण शिविर सरकार के स्वास्थ्य नियमों को ध्यान में रखते हुए लागू किया गया है जिसमें क्रिकेट अधिक खतरे वाली श्रेणी में है।”

एसएलसी ने कहा, “बोर्ड ने इस अभ्यास में शामिल प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खेल मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के परामर्श से सभी आवश्यक उपाय किए हैं और इसके अलावा शिविर अवधि के दौरान और उससे पहले प्रक्रियाओं का पालन करने के लिए कई बिंदु भी तैयार किये हैं।”

खिलाड़ियों और अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए प्रशिक्षण अवधि के दौरान सेनेटाइज़ वाहनों का उपयोग किया जाएगा। स्वास्थ्य अधिकारियों ने स्वास्थ्य दिशा निर्देश प्रदान करने के लिए होटल और अभ्यास स्थल का दौरा भी किया है तथा खिलाड़ियों को इस अवधि के दौरान व्यक्तिगत मामलों में भाग लेने के लिए होटल या अभ्यास स्थल छोड़ने की अनुमति नहीं होगी।

जतिन राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image