Friday, Mar 29 2024 | Time 15:39 Hrs(IST)
image
चुनाव


एक नोट की अपील करने वाले हैलीकाप्टर से कर रहे हैं प्रचार: अक्षय

एक नोट की अपील करने वाले हैलीकाप्टर से कर रहे हैं प्रचार: अक्षय

इटावा , 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र में मतदान भले ही सम्पन्न हो चुका हो लेकिन चाचा (शिवपाल सिंह यादव) और भतीजा (अक्षय यादव) के बीच जुबानी जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव रामगोपाल यादव के पुत्र एवं फिरोजाबाद से पार्टी प्रत्याशी अक्षय यादव ने अपने प्रतिद्धंदी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल पर आरोप लगाते हुये कहा कि वह और उनके दल के लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बी टीम के तौर पर काम करने में जुटे हुए हैं। शिवपाल और उनके दल का इरादा अपनी पार्टी की मजबूती नहीं है बल्कि सपा को कमजोर करना है।

उन्होने अपनी बात को पुख्ता करने के लिये कहा “ अगर ऐसा नहीं है तो फिर फिरोजाबाद संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतरते समय उन्होंने वहॉ की जनता से इस बात का वादा किया था कि उन्हें सिर्फ एक नोट और एक वोट चाहिए लेकिन चुनाव प्रचार के दरम्यान एक नोट और एक वोट मांगने वाला आखिरकार हेलीकॉप्टर को उड़ाने के लिए पैसे कहां से ला रहा था।

सपा के स्टार प्रचारक अक्षय चौथे चरण में इटावा संसदीय सीट पर होने जा रहे संसदीय चुनाव मे प्रचार के सिलसिले में शुक्रवार को यहां आये थे। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि फिरोजाबाद संसदीय सीट पर चुनाव के दरम्यान प्रसपा के कार्यकर्ता भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे थे। अगर जरूरत पड़ेगी तो इस बात का सबूत भी वह पेश करने में पीछे नहीं हटेंगे।

उन्होने कहा कि गठबंधन के पक्ष मे सहारनपुर से चली लहर का असर तीसरे चरण तक पूरी तरह से बरकरार रहा है और आने वाले सभी चरणो मे भी नजर आयेगा । उन्होने कहा कि प्रशासन जानबूझ करके ईबीएम केंद्रो के साथ छेडछाड करके समाजवादी पार्टी को नुकसान पहुंचाना चाहती है। चुनाव आयोग को इस मामले मे दखल देना चाहिए ।

सं प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image