Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एक्वागार्ड के हजारों नकली स्पेयर पार्ट्स, कंज्यूमेबल किट जब्त

नयी दिल्ली 08 जून (वार्ता) वाटर प्यूरीफायर ब्रांड एक्वागार्ड की ओर से सार्वजनिक स्वास्थ्य और उपभोक्ता हित की रक्षा के लिए अपनी पहल के तौर पर राजधानी दिल्ली के साथ ही, जयपुर, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में 21 स्थानों पर की गई छापेमारी में हजारों नकली स्पेयर पार्ट्स, कंज्यूमेबल किट जब्त किय गए हैं।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि ये नकली पुर्जों और फिल्टर से संबंधित एक बहुसंख्यक जांच के परिणाम थे। 21 स्थानों पर की गई छापेमारी के परिणामस्वरूप हजारों फिल्टर, वॉटर प्यूरीफायर कैण्डल्स, कंज्यूमेबल किट और स्पेयर पार्ट्स को जब्त कर लिया गया।
छापे की कार्यवाही दो दिनों से अधिक चली और नकली उत्पादों की सफल जब्ती और एक्वागार्ड उत्पादों और संबंधित स्पेयर पार्ट्स का उल्लंघन पाया गया। ऑपरेशन में डीलरों, वितरकों, फिल्टर के संदिग्ध विक्रेता, कैण्डल्स और एनुअल मेंटेनेंस सेवाओं के प्रदाता शामिल थे।
उसने कहा कि यूरेका फोर्ब्स एक प्रतिष्ठित नाम रहा है और भारत में विश्वसनीय और क्वालिटी प्रोडेक्ट प्रदान करने की विरासत है, विशेष रूप से अपने एक्वागार्ड ब्रांड के जल प्यूरीफायर के साथ। यह ऑपरेशन सबसे बड़ा प्रयास था, जो कि संदिग्ध उत्पादों और स्पेयर पार्ट्स की बिक्री और उपयोग से निपटने और उपभोक्ताओं को सबस्डेर्ण्ड और संभावित रूप से हानिकारक उपकरणों जैसे नकली कैण्डल्स, कार्टिरेज और किट आदि को खरीदने से बचाने के लिए किया गया था।
कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, “यूरेका फोर्ब्स हमेशा अपने ग्राहकों की सुरक्षा और कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसकी ओर, हाल ही में छापे की एक श्रृंखला इस प्रकार के नकली निर्माताओं और संदिग्ध एक्वागार्ड फिल्टर के वितरकों पर बंद करने के लिए मुहिम के रूप में की गई थी।"
प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय और अधिकारियों को इस कार्रवाई में समर्थन और सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं और सभी ग्राहकों से आग्रह करते हैं कि वे एक्वागार्ड वाटर प्यूरीफायर और बिक्री सेवाओं के बाद लाभ उठाना चाहते हैं तो सही और मान्य आउटलेट्स पर ही सम्पर्क करें। हम अपने ग्राहकों को केवल अधिकृत विक्रेताओं, विश्वसनीय आउटलेट्स, वास्तविक व्यापार भागीदारों और सेवा तकनीशियनों के माध्यम से अपने एक्वागार्ड वाटर प्यूरीफायर खरीदने और सेवा प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। वास्तविक यूरेका फोर्ब्स उत्पाद और बिक्री सेवा के बाद कम्पनी के गुणवत्ता आश्वासन मानकों द्वारा समर्थित हैं और लोगों को नकली फिल्टर और अनधिकृत सेवा प्रदाताओं द्वारा उत्पन्न जोखिमों से सुरक्षित और संरक्षित रखेंगे।
शेखर
वार्ता
More News
नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

23 Apr 2024 | 6:48 PM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) सतत विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुये, राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक ( नाबार्ड ) ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर अपने जलवायु रणनीति 2030 दस्तावेज़ का अनावरण किया।

see more..

दलहन

23 Apr 2024 | 6:12 PM

see more..
image