Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एकमुश्त समाधान योजना काे बनाये प्रभावी: शर्मा

एकमुश्त समाधान योजना काे बनाये प्रभावी: शर्मा

लखनऊ 22 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने शुक्रवार को एकमुश्त समाधान योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।

लखनऊ में लेसा के निगोहां विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने कहा कि सरचार्ज माफी का लाभ अधिक से अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचे यह एमडी डिस्कॉम सुनिश्चित करें। चेयरमैन यूपीपीसीएल इसकी लगातार निगरानी करें। ऊर्जा मंत्री ने निगोहां उपकेंद्र से ग्राम प्रधानों व उपभोक्ताओं से आपूर्ति और उपभोक्ता सेवाओं का कॉल कर फीडबैक लिया।

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी उपकेंद्रों पर योजना से जुड़े बैनर लगे हों, बकायेदारों को कॉल कर और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से बिल जमा करने व सरचार्ज माफी का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करें। योजना की जानकारी सांसदों, विधायकों व ग्राम प्रधानों को पत्र भेजकर भी दें ताकि वो आम जनता तक इसका लाभ पहुंचाने में मदद करें।

श्री शर्मा ने अपील की कि घरेलू उपभोक्ता, निजी नलकूप उपभोक्ता और वाणिज्यिक उपभोक्ता एकमुश्त समाधान योजना के तहत 30 नवंबर तक बकाये की मूल धनराशि का भुगतान करें और 30 सितंबर तक के बिल पर सरचार्ज माफी का लाभ लें।

दो किलोवाट तक के एलएमवी-1 घरेलू उपभोक्ताओं व समस्त भार के एलएमवी-5 निजी नलकूप उपभोक्ताओं को मूल बकाया अपने वर्तमान बिल के साथ जमा करने पर 30 सितंबर तक के बकाये पर 100 फीसदी सरचार्ज माफी मिलेगी। घरेलू उपभोक्ता छह किश्तों में भी बिल भुगतान कर सकते हैं।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image