Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:39 Hrs(IST)
image
राज्य


एच एस फुलका के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज करवाई प्राथमिकी

एच एस फुलका के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज करवाई प्राथमिकी

अमृतसर 19 नवंबर (वार्ता) अमृतसर में राजासांसी के गांव अदलीवाल में रविवार को निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले के संबंध में सेना प्रमुख के खिलाफ दिए विवादित बयान को लेकर कांग्रेस विधायक डॉ राजकुमार वेरका ने आम आदमी पार्टी के नेता एवं एडवोकेट हरविंदर सिंह फूलका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

डॉ वेरका के नेतृत्व में विधायक इंदरबीर सिंह बुलारिया तथा विधायक सुनील दत्ती ने सोमवार को कैंट थाने में शिकायत दी है। शिकायत में उक्त नेताओं ने कहा है कि श्री फुलका का बयान देश को बांटने वाला और भारतीय फ़ौज के मनोबल को गिराने वाला है। उन्होंने कहा कि श्री फुलका राष्ट्र विरोधी सोच रखते हैं और पंजाब में भी खालिस्तानी सोच और विचारधारा को बढ़ाने का काम करते रहते हैं।

इन नेताओं ने पुलिस के समक्ष श्री फुलका के विवादित बयान की सीडी भी सौंपी और मांग की कि श्री फुलका पर धारा 124 ए के तहत मामला दर्ज किया जाए।

उल्लेखनीय है कि श्री फुलका ने अमृतसर ग्रेनेड हमले के बाद विवादित बयान देते हुए इस हमले में सेना प्रमुख का हाथ होने का अंदेशा ज़ाहिर किया था। श्री फुलका ने कहा कि बीते दिनों फ़ौज प्रमुख ने पंजाब में आतंकवादी हमला होने का अंदेशा ज़ाहिर किया गया था अौर हो सकता है कि यह हमला अपने बयान को सही ठहराने के लिए खुद सेना प्रमुख ने ही करवाया हो।

श्री फुलका ने अपने ऊपर लगाये गये आरोपों का खण्डन करने हुए कहा कि उनके बयान को सही तरीके से समझा नहीं गया। उन्होंने कहा कि उनके कहने का मतलब था कि गत विधानसभा चुनावों दौरान मौड़ में कांग्रेस की चुनाव सभा में हुए बम धमाके के बाद कांग्रेस ने इसका आरोप आम आदमी पार्टी पर लगाया था जबकि जांच दौरान पता चला था कि बम धमाके के लिए डेरा राम रहीम सिंह का हाथ है और आरोपी के कांग्रेस के साथ घनिष्ठ संबंध थे। उन्होंने अपने विवादित बचान के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी है।

गौरतलब है कि तीन नवंबर को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने एक सेमिनार में कहा था कि पंजाब में उग्रवाद को फिर पनपाने के लिए के लिए 'बाहरी संबंधों' के माध्यम से प्रयास किए जा रहे हैं और यदि जल्द ही कार्रवाई नहीं की गयी तो बहुत देर हो जाएगी।

सं.ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image