Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एचएएल ने एएए से किया करार, क्षेत्रीय कनेक्टिविटी का होगा विस्तार

एचएएल ने एएए से किया करार, क्षेत्रीय कनेक्टिविटी का होगा विस्तार

बेंगलुरु 26 सितंबर (वार्ता) सार्वजनिक क्षेत्र की वायुयान संयंत्र निर्माता कंपनी हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने क्षेत्रीय कनेक्टिविटी स्कीम के तहत अरुणाचल प्रदेश में हवाई सेवाओं का विस्तार करने के उद्देश्य से दो विमानों की आपूर्ति के लिए एलायंस एयर एविएशन (एएए) लिमिटेड के साथ करार किया है।

एचएएल की ओर से उसके एयरक्राफ्ट परिवहन संभाग (कानपुर) के महाप्रबंधक अपूर्व रॉय ने और एएए की ओर से उसके इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख अरुण कुमार बंसल ने बेंगलुरु में समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया। इस करार के तहत एचएएल दो डीओ-228 विमान की आपूर्ति करेगी।

इस मौके पर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने रविवार को कहा कि अरुणाचल प्रदेश के लिए आज बड़ा दिन है। प्रदेश की भौगोलिक चुनौतियों के बावजूद इस करार से यहां की हवाई कनेक्टिविटी काफी आसान हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि एचएएल डीओ-228 एक बहुपयोगी विमान है, जो उत्तर पूर्व राज्य में संचालन के लिए उपयुक्त है। इसमें शॉर्ट टेक-ऑफ और लैंडिंग, अर्ध-तैयार रनवे से टेक-ऑफ और लैंड करने की क्षमता है। यह करार एचएएल के लिए नागरिक उड्डयन क्षेत्र में एक नया मार्ग खोलेगा। कंपनी देश के एयर ऑपरेटर के साथ मिलकर डीओ-228 विमान के माध्यम से क्षेत्रीय नागरिक उड्डयन में अपनी उपस्थिति बढ़ाने को प्रतिबद्ध है।

सूरज शेखर

वार्ता

image